Saturday 18 April 2020

मेरी मां - सतीश कुमार सोनी

मेरी मां

मेरे दिल में छुपी है एक बात,
जो मैं ना कह पाया दिन रात।
कि, मां मैं आपसे कितना प्यार करता हूं।।
मुझे सुलाने मुझे खिलाने जो जगती थी सारी रात,
उससे मैं ना कह पाया यह बात। 
कि, मां मैं आपसे कितना प्यार करता हूं।.....

तुमने कि मेरी हर जिद पूरी,
रखकर अपनी ख्वाहिश अधूरी।
चलती थी तुम मेरे साथ,
पर मैं ना कहा पाया यह बात।
कि, मां मैं आपसे कितना प्यार करता हूं।....


जब भी थी जरूरत तुम्हारी,
आप खड़ी थी मेरे साथ।
चाहे हो दिन का उजाला या हो आधी रात,
पर मैं ना कह पाया यह बात।
कि, मां मैं आपसे कितना प्यार करता हूं।....

मुझ को सही राह दिखाने जब भी उठाया है तुमने हाथ,
घर कर गई है दिल में यह बात।
ऐसा लगा जैसे मै पा लूंगा सारी कायनात,
पर मैं ना कह पाया यह बात।
कि, मां मैं आपसे कितना प्यार करता हूं।..........
मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं, मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं।...


     सतीश कुमार सोनी


जैतहरी जिला अनूपपुर मध्य प्रदेश

6 comments:

Mostly view

प्रशंसा पत्र

आपस की बात सुने ब्लॉग पर पर्यावरण महोत्सव काव्यमय पखवाड़ा 2020 का आयोजन किया गया था जिस पर दूरदराज के मेरे साथी मित्र कवि, बड़े जन सभी ने कव...